Trending

शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले बोले पीएम मोदी, 'संसद में हार का गुस्सा न निकालें'

सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात की है. उन्होंने इस सत्र में सकारात्मकता की उम्मीद जताई है

दिल्ली: सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात की है. उन्होंने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों पर अहम टिप्पणी करते हुए कहा है कि देश ने नकारात्मकता को खारिज कर दिया है. विपक्ष की हार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि जो लोग हार गए हैं उन्हें संसद में अपनी हार पर गुस्सा नहीं निकालना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष के महत्व को भी रेखांकित किया. पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष दोनों बराबर महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने राजनैतिक विश्लेषकों से इस चुनाव परिणाम को सकारात्मक तौर पर देश के सामने पेश करने की भी अपील की है |

‘देश ने नकारात्मकता को खारिज किया’तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के बाद

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग इसे प्रो-इनकंबेंसी, सुशासन या पारदर्शिता कहते हैं, देश में यही देखने को मिल रहा है. देश ने नकारात्मकता को खारिज कर दिया है, लोकतंत्र का मंदिर लोगों की आकांक्षाओं को मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण मंच है। मैं सभी सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि वे तैयार होकर आएं और संसद में प्रस्तुत विधेयकों पर गहन चर्चा करें।

‘देश में राजनीतिक गर्मी बढ़ रही है’पीएम मोदी ने कहा कि देश में ठंड तो धीरे-धीरे बढ़ रही है,

लेकिन राजनीतिक गर्मी तेजी से बढ़ रही है. चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे उत्साहवर्धक हैं. ये वो नतीजे हैं जो देश का भविष्य सुनिश्चित करेंगे. अच्छे जनादेश के बाद हम संसद मंदिर में मिल रहे हैं. मैं सभी सांसदों से अपील करता हूं कि वे सकारात्मक सोच के साथ संसद में आएं।’ बाहरी हार का गुस्सा संसद में न लायें. लोकतंत्र के मंदिर को मंच मत बनाओ. देश को सकारात्मकता का संदेश दें |

‘विधानसभा चुनाव के नतीजे उत्साहवर्धक हैं’ विशेष अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा,

”मैं सभी सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि वे तैयार होकर आएं और संसद में पेश किए गए विधेयकों पर गहन चर्चा करें.” लोगों के कल्याण और देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध रहें।” महिलाओं, युवाओं, किसानों, गरीबों की चार ‘जातियों’ के सशक्तिकरण के सिद्धांत पर चलने वालों को जबरदस्त समर्थन मिलता है। जब जनकल्याण के प्रति प्रतिबद्धता हो।

विपक्ष को सलाह

विपक्ष को सलाह देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये उनके लिए सुनहरा मौका है. विधानसभा चुनाव में हार का गुस्सा निकालने की योजना बनाने के बजाय अगर वे पिछली हार से सीख लें और 9 साल की नकारात्मकता की प्रवृत्ति को छोड़कर इस सत्र में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें तो उनके प्रति देश का नजरिया बदल जाएगा.

विपक्ष को सलाह पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए

सलाह देते हुए कहा कि उन्हें विरोध के बदले विरोध का तरीका छोड़ देना चाहिए. कमियां गिनाओ. उन्होंने कहा कि मैं आपसे ईमानदारी से अनुरोध करता हूं कि आप सदन में सहयोग करें. इससे आपको भी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि इससे देश में सकारात्मकता का संदेश जाएगा और आपकी छवि बदलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि सकारात्मक सोच लेकर आइए, 10 कदम हम चलेंगे और 12 कदम आप चलेंगे. सदन में हार का गुस्सा बाहर न निकालें, आप हताश और निराश हो जाते हैं लेकिन अपनी ताकत दिखाने के लिए कुछ तो करना ही पड़ता है. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के लिए ये सुनहरा मौका है. विधानसभा चुनाव में हार का गुस्सा निकालने की योजना बनाने के बजाय अगर वे पिछली हार से सीख लें और 9 साल की नकारात्मकता की प्रवृत्ति को छोड़कर इस सत्र में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें तो उनके प्रति देश का नजरिया बदल जाएगा.

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button